अच्छे लोग मेरा पीछा करते हैं



अच्छे लोग मेरा पीछा करते हैं

ढूंढ ही लेते हैं मुझे आखिरकार  
बावजूद कि मैं हद दर्जा
बेपरवाह 

ज़िन्दगी का सबसे कीमती तोहफा
भी ऐसे ही मिला मुझे 
मैं बेखबर  वह कुर्बान 
मैं जड़ वह चैतन्य  
मैं सुप्त वह जाग्रत
मैं ठूंठ तो वह हरा वट  
मैं तार वह सितार   
मैं  बुत  वह  प्राण   
मैं  इंतज़ार वह इश्क़ 

तेरा लाख शुकराना मेरे रब
दे तौफीक  मुझे  के मैं कर सकूं पीछा अच्छाइयों का 
जो न कर सकूं अच्छे लोगों का तो .

टिप्पणियाँ

  1. ज़िन्दगी का सबसे कीमती तोहफा
    भी ऐसे ही मिला मुझे
    मैं बेखबर वह कुर्बान
    मैं जड़ वह चैतन्य
    मैं सुप्त वह जाग्रत
    मैं ठूंठ तो वह हरा वट
    मैं तार वह सितार ... खूबसूरत अभिव्यक्ति

    जवाब देंहटाएं
  2. दे तौफीक मुझे के मैं कर सकूं पीछा अच्छाइयों का
    जो न कर सकूं अच्छे लोगों का तो .

    बहुत खूब !

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत खूबसूरत अभिव्यक्ति

    जवाब देंहटाएं
  4. हम तो ईश्वर के उपकारों की प्रतीक्षा में रहते हैं।

    जवाब देंहटाएं
  5. दे तौफीक मुझे के मैं कर सकूं पीछा अच्छाइयों का
    नेक ख्‍़याल ...
    कल 04/04/2012 को आपकी यह पोस्ट नयी पुरानी हलचल पर लिंक की जा रही हैं.

    आपके सुझावों का स्वागत है .धन्यवाद!


    ... अच्छे लोग मेरा पीछा करते हैं .... ...

    जवाब देंहटाएं
  6. shukriya dr. monika,rashmiji, kishoreji,kumarji,praveenji aur sadajki aap is link ko shamil kar rahi hain.

    जवाब देंहटाएं
  7. बहुत ही खूबसूरत!

    आपके ब्लॉग पर अब नियमित आना होगा।

    सादर
    -----------
    ‘जो मेरा मन कहे’ पर आपका स्वागत है

    जवाब देंहटाएं
  8. वाह ...वाह ...बेहद खूबसूरत शब्दों का समावेश

    जवाब देंहटाएं
  9. अच्छाइयां मिल जाएँ तो अच्छे लोग तो अपने आप ही पास आ जाते हैं ... बहुत खूब ...

    जवाब देंहटाएं
  10. बहुत खूबसूरती से उकेरी है. सुन्दर खयालात.

    जवाब देंहटाएं
  11. dr.nidhi,yashwantji,anjuji,digambarji, kewalji,subramanian ji aap sabka bahut aabhar .

    जवाब देंहटाएं
  12. "दे तौफीक मुझे के मैं कर सकूं पीछा अच्छाइयों का"

    Ameen...........

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वंदे मातरम्-यानी मां, तुझे सलाम

सौ रुपये में nude pose

एप्पल का वह हिस्सा जो कटा हुआ है