रोका क्यों नहीं

उसने पूछा

जाने क्यों दिया
रोका क्यों नहीं
मेरी ही भूल का नतीजा
उसका जाना

मेरी आधी साँसे
उखड़ा मन
आँखे नम
ये खुद को
लेकर चलने की कवायद
कोई नहीं पूछता कि
कहाँ जा रही हो
 . . .और एक दिन
सब शून्य  
कोई किसी से नहीं पूछेगा 
किसने मुझे जाने दिया

रोका क्यों नहीं....

टिप्पणियाँ

  1. खूब.. किसी ने रोका क्यों नहीं.. शायद हर मन में यह वाक्य कभी कभी ना कभी ध्वनित हॉट होगा.

    मनोज
    http://manojkhatrijaipur.blogspot.com/

    जवाब देंहटाएं
  2. जीवन की यही तो त्रासदी है, "... एक धुन्ध से आना है, इक धुन्ध में जाना है ..." जो सामने है बस वही दिख रहा है, नश्वर, अशाश्वत।

    जवाब देंहटाएं
  3. कितने मोहक अंदाज में आपने बात कही है...ओह...

    मन मुग्ध हो गया....

    बाकी क्या कहूँ...अनुराग जी(स्मार्ट इंडियन) ने मेरे मन की कह ही दी...उनके स्वर में अपना स्वर मिलाती हूँ...

    जवाब देंहटाएं
  4. प्रवीण पाण्डेय March 5, 2011 1:59 PM

    कभी लगता है कि हिचक मिटा कर पुकार लेते।

    जवाब देंहटाएं
  5. . . .और एक दिन
    सब शून्य
    कोई किसी से नहीं पूछेगा
    किसने मुझे जाने दिया...........

    जवाब देंहटाएं
  6. ..यूँ लगता है कि जाना एक क्रिया ही नही एक प्रक्रिया है..फिर रुक-जाना मे भी वही जाना छिपा है..मगर चीजें हमेशा बदलती नही..हमारे चाहे भर से..

    जवाब देंहटाएं
  7. अक्ल को ये शिकायत है हमसे/ हमने अक्सर जुनूँ से काम लिया

    इस अशआर पे एक बेहद पुरकशिश शेर याद आता है..फ़राज साब का..मेरा पसंदीदा भी..जिंदगी की फिलासफी समेटे..पढ़ा होगा आपने..
    अक्ल हर बार दिखाती थी जले हाथ अपने
    दिल ने हर बार कहा, आग परायी ले ले।

    जवाब देंहटाएं
  8. कुछ अलग सा लगा यहाँ ....शुभकामनायें आपको !!

    जवाब देंहटाएं
  9. और इस तरह कुछ भी विस्थापित नहीं होता... रूपायित हो जाने से पहले एक ख़याल फिर से ठहर जाता है कि यही दुनिया है तो ऐसी दुनिया क्यों है ?

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वंदे मातरम्-यानी मां, तुझे सलाम

सौ रुपये में nude pose

एप्पल का वह हिस्सा जो कटा हुआ है